दुनिया से जाने से पहले श्रीदेव के यह थे आखरी शब्द, सालों बाद बोनी कपूर ने रोते हुए बताई उस काली रात की पूरी सच्चाई

Bollywood

इस दुनिया को अलविदा कहे श्रीदेवी को 3 साल गुजर चुके हैं। 24 फरवरी 2018 की ही वो काली रात थी जब एक्ट्रेस ने इस दुनिया को हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था। अचानक हुए इस हादसे पर किसी का भी यकीन करना मुश्किल था। गौरतलब है कि सुपरस्टार श्रीदेवी बाथटब में डूबने की वजह से हमेशा हमेशा के लिए इस दुनिया को छोड़ गई थी। यह पूरी घटना दुबई के एक होटल में हुई, जिस वक्त यह घटना घटी उस वक्त उनके पति बोनी कपूर उनके साथ उस होटल में थे। तो ऐसे में सवाल यह उठता है कि आखिर उस बंद कमरे में हुआ क्या था।

श्रीदेवी के जाने के बाद उनके पति बोनी कपूर ने उस रात की पूरी कहानी बयान की है। उन्होंने बताया कि उस रात बोनी कपूर का पूरा परिवार एक शादी में सम्मिलित होने के लिए दुबई गया हुआ था। यह शादी 20 फरवरी को खत्म हो गयी थी, बाद में बोनी कपूर को कुछ काम था जिसके चलते वे भारत आ गए। मगर भारत से लौट कर जब वे दुबई वापस गए तो उन्हें अपनी पत्नी निर्जीव अवस्था मे बाथटब में पड़ी मिली।

दरअसल उस रात की पूरी सच्चाई बोनी कपूर ने अपने खास दोस्त कोमल नहाटा को बताई थी, जिसे उन्होंने बाद में ब्लॉग के माध्यम से पब्लिश किया था। कोमल को जो बोनी ने बताया वो इस प्रकार था, ’24 फरवरी के दिन सुबह के वक्त मेरी श्री देवी से बात हुई थी, उस दौरान हमने कॉल पर बात की थी। उन्होंने मुझसे कहा था पापा (श्रीदेवी बोनी को इसी नाम से बुलाती थी), मैं आपको Miss कर रही हूं।’ मगर मैंने उनसे यह बात नहीं कही कि मैं शाम को उनसे मिलने दुबई आ रहा हूं। जाह्नवी भी मुझसे यही चाहती थी कि मैं दुबई आऊं क्योंकि उसे डर था कि उसकी मां कभी इस तरह अकेले रहीं नहीं है। वहीं वह अपने कुछ जरूरी समान की देख रेख भी नहीं कर पाती थी।”

सरप्राइज देने के लिहाज से बोनी कपूर शाम को दुबई पहुंच गए और होटल से उन्होंने अपने कमरे की डुप्लीकेट चाबी भी लेली। मगर जैसे ही वो कमरे में इंटर हुए तो उन्होंने जो सोचा था वैसी श्रीदेवी से प्रतिक्रिया नहीं मिली। श्रीदेवी ने उनसे कहा कि उन्हें मालूम था वे उनसे मिलने दुबई जरूर आएंगे। इसके बाद बोनी कपूर फ्रेश होने के लिए चले गए। जब वापस आया तो मैंने उन्हें एक रोमांटिक डिनर पर जाने का प्रस्ताव दिया।

बोनी के अनुसार “डिनर के लिए श्रीदेवी नहाने चली गयी, और मैं लिविंग रूम में बैठ कर भारत दक्षिण अफ्रीका मैच का अपडेट लेने के लिए टीवी देखने लग गया। तभी मुझे अचानक ख़्याल आया कि आज शनिवार है इसलिए सभी होटल्स में भीड़ होगी, तब तक 8 बजे का वक्त भी हो चुका था। तभी मैंने श्रीदेवी को आवाज दी मगर मेरे दो बार पुकारने में बाद भी उधर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

मैं आवाज देते हुए बैडरूम तक आ गया था, मैंने बाथरूम का दरवाजा खटखटाया और एक बार फिर आवाज दी। मगर फिर भी कोई आवाज नहीं आई, बाथरूम से नल खुले होने की आवाज लगातार आ रही थी। मैंने एक बार फिर जान कह कर आवाज दी मगर इस बार भी जब कोई आवाज नहीं आई तो मैंने धक्का दे कर बाथरूम का दरवाजा खोल दिया। दरवाजा खुलते ही मैंने देखा कि श्रीदेवी बाथटब में निर्जीव अवस्था में पड़ी हुई थी, उनके शरीर में उस वक्त कोई हलचल नहीं हो रही थी।

1 thought on “दुनिया से जाने से पहले श्रीदेव के यह थे आखरी शब्द, सालों बाद बोनी कपूर ने रोते हुए बताई उस काली रात की पूरी सच्चाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.